जबलपुर दर्पणमध्य प्रदेश

भारतीय सम्पूर्ण क्रांतिकारी पार्टी ने शुरुवात की जारी करना लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्यशियों की सूची

जबलपुर दर्पण। जैसा की विदित है कि लोकसभा चुनाव 2024 की सभी पार्टियों देश में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही हैं, जनता को भी इस लोकसभा चुनाव से बहुत उम्मीद है। जनता आशा भरी निगाहों से इस चुनाव को देख रही है जैसा की सभी पत्रकार बंधुओ को विदित होगा की 2014 में बड़ी ताकत से भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाई वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने जनता से बहुत सारे वादे किए जिसमें प्रमुख वादे

१)भारत के सभी माध्यमवर्गीय देशवासियों से कहा की आपके खाते में 15-15 लाख रुपए आएंगे ।
२)भ्रष्टाचार पर पूर्ण लगाम लगेगी
३) देश से बेरोजगारी पूरी तरह समाप्त हो जाएगी
४) महंगाई का नामो निशान नहीं रहेगा
५) सभी वृद्धाओं को पेंशन होगी
६) भारत अपराध मुक्त होगा आदि अनेक वादे करके भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाई।धीमे-धीमे समय निकालता गया और 2019 आ , गया फिर चुनावी समय आ गया, चुनावी वादों में महारत हासिल किये हुए प्रधानमंत्री जी ने जनता से अपील की देश 60 साल पीछे चला गया है अतः 5 वर्ष का समय अवधि अल्प थी कृपया एक बार फिर मौका दिया जाए जनता भी उनके झांसे में पुनः आ गई और पुनःएक बार फिर मजबूती से सरकार बनावा दी जिस पार्टी को लोग भ्रष्टाचार से कोसों दूर मानते थे और भ्रष्टाचारियों को जेल के अंदर डालने की बात करने वाली पार्टी ने उन सभी भ्रष्टाचारियों को जिनको भारतीय जनता पार्टी कोस कोस के चिल्ला चिल्ला करके जनता के सामने भ्रष्टाचारी होने का प्रमाण देता थी उसी पार्टी को सत्ता में रहने के लिए उन सभी भ्रष्टाचारियों को आपने यहां शरण देने लगी, भ्रष्टाचारियों पर गंभीर मामले सरकार ने लगाए उन्ही भ्रष्टाचारियों को भारतीय जनता पार्टी ने अपनी वॉशिंग मशीन में और अपने वॉशिंग पाउडर से धोकर क्लीन चिट दे दी। भारतीय राजनीति के इतिहास में संभवतः पहली बार ऐसा हुआ , सारी जांच एजेंसियां एवं सुरक्षा एजेंसियां का इस प्रकार बेजा इस्तेमाल किया गया जनता यह पूछना चाहती है और हमें ऐसा प्रतीत होता है शायद आपको भी लगता होगा कि जनता सब देख रही है।
किसानों की हितैषी बनने वाली सरकार आज किसानों के साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार कर रही है ऐसा प्रतीत होता है कि स्वतंत्रता का पूरी तरह से हनन हो गया है।
हिंदी साहित्य के सुप्रसिद्ध लेखक रामवृक्ष बेनीपुरी ने एक निबंध लिखा था नीव की ईंट उसी से प्रेरणा लेकर आज जनता की आवाज बनने के लिएभारतीय संपूर्ण क्रांतिकारी पार्टीउसे नीव की ईंट बननेे के लिए तैयार है।
रामधारीसिंह दिनकर जी नेअपनी कविता में लिखा है की संसद आवारा हो जाती हैअगर जनता आवाज नहीं उठाती, भारतीय संपूर्ण क्रांतिकारी पार्टी ने संकल्प लिया है कि जनता की हम आवाज बनकर जनता के लिए काम करे। इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए पार्टी ने जारी की महाकौशल में लोकसभा प्रत्याशियों कीy प्रथम लिस्ट जिसमें जबलपुर से देवेंद्र शुक्ला, रीवा से राकेश पांडे, दमोह से राम भजन बघेल, मंडला से पीहप सिंह, शहडोल से दीपक कोल।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page