Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के श‍िविर में 95 नवोदित फुटबालर की सहभागिता

0 73

जबलपुर दर्पण। एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड की केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के तत्वावधान में रामपुर स्थि‍त‍ पाण्डुताल मैदान में आयोजित ग्रीष्मकालीन फुटबाल प्रशि‍क्षण श‍िविर में छह से सोलह वर्ष के 83 बालक और 12 बालिकाएं खि‍लाड़ी सुबह सघन प्रशि‍क्षण प्राप्त कर रहे हैं। खि‍लाड़‍ियों को केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के फुटबाल प्रभारी राष्ट्रीय ख‍िलाड़ी मनोज कुमरे, पवन पटेल, एएम बहादुर, राजेश सिंह व क्रि‍स्टोफर नरोन्हा प्रशि‍क्षण दे रहे हैं। केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के महासचिव राजीव गुप्ता ने फुटबाल शि‍विर का निरीक्षण कर प्रशि‍क्षणार्थि‍यों का उत्साह बढ़ाया।
शि‍विर में प्रशि‍क्षक नवोदित खि‍लाड़ि‍यों को फुटबाल की बारीकियों के साथ फिजीकल फिटनेस के संबंध में सैद्धांतिक व व्यावहारिक तथ्यों की महत्वपूर्ण जानकारी दे रहे हैं। प्रशि‍क्षण श‍िविर में समय-समय पर नगर में उपलब्ध फुटबाल के राष्ट्रीय खि‍लाड़ी व प्रशि‍क्षक भी नवोदित खि‍लाड़‍ियों को मैदान में गुर सिखा रहे हैं। नवोदित खि‍लाड़ी भी शि‍विर में प्रशि‍क्षण प्राप्त कर रोमांचित हैं। उन्हें यहां नियमित प्रशि‍क्षण के साथ अभ्यास मैच खेलने का मौका मिल रहा है। नवोदित फुटबाल खि‍लाड़‍ियों का कहना है कि प्रतिस्पर्धा के लिए इस प्रकार के मैच उनका आत्मविश्वास बढ़ा रहे हैं।
शि‍विर के प्रशि‍क्षक नवोदित खि‍लाड़‍ियों को लांग पास, शार्ट पास, पुश पास, लांग किक, शार्ट किक, ड्रि‍ब्लि‍ग, हेड‍िंग, बॉल कंट्रोलिंग, जगलिंग सहित मैदान की तकनीकियों से अवगत करा रहे हैं। श‍िविर के प्रशि‍क्षकों को आशा है कि शि‍विर से निश्चि‍त रूप से कई उदीयमान फुटबाल खि‍लाड़ी उभरेंगे, जो प्रादेशि‍क व राष्ट्रीय स्तर पर केन्द्रीय एवं कला परिषद के साथ विद्युत परिवार का नाम रोशन करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.