Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

वैष्णोदेवी के साथ हरिद्वार-ऋषिकेश, अमृतसर के दर्शन कराएगी स्वदेश दर्शन पर्यटक ट्रेन

0 42

रीवा से रवाना होकर जबलपुर एवं रानी कमलापति से गुजरेगी आईआरसीटीसी की ट्रेन


जबलपुर दर्पण। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) द्वारा स्वदेश दर्शन विशेष पर्यटन ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। मध्यप्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए आईआरसीटीसी दिनांक 8 अकटूबर को रीवा शहर से स्वदेश दर्शन विशेष पर्यटन ट्रेन वैष्णोदेवी के साथ उत्तर दर्शन यात्रा के लिए रवाना करेगा। यह ट्रेन मध्यप्रदेश के रीवा, जबलपुर एवं रानी कमलापति (भोपाल) स्टेशनों से होते हुए जाएगी, जहाँ से यात्री इस ट्रेन पर सवार हो सकेंगे। 07 रातें/08 दिनों की इस यात्रा में हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर एवं वैष्णोदेवी के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जायेगा। इसके लिए यात्रियों को महज रु. 12,950/- प्रति व्यक्ति (बजट क्लास – स्लीपर श्रेणी), रु. 14,650/- प्रति व्यक्ति (स्टैंडर्ड क्लास – स्लीपर श्रेणी) एवं रु. 24,050/- प्रति व्यक्ति (कम्फर्ट क्लास – 3 एसी श्रेणी) का खर्च उठाना होगा।
इसमें चाय, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित बजट क्लास के यात्रियों को हाल/धर्मशाला, स्टैंडर्ड क्लास के यात्रियों को नॉन-एसी बजट होटल एवं कम्फर्ट क्लास के यात्रियों को एसी इकॉनमी होटल में रात्रि विश्राम/स्नान की सुविधा दी जाएगी। स्थानीय भ्रमण के लिए बजट एवं स्टैंडर्ड क्लास के यात्रियों को नॉन-एसी बसों एवं कम्फर्ट क्लास के यात्रियों को एसी बसों की सुविधा प्रदान की जाएगी। टिकिट शुल्क में ही यात्रियों को चार लाख रूपये का दुर्घटना बीमा भी शामिल रहेगा। इस यात्रा में श्रद्धालुओं की हर सुविधाओं का ध्यान रखा जायेगा। कोविड नियमों का पालन होगा।
इस ट्रेन की बुकिंग प्रारम्भ हो चुकी है, इक्छुक पर्यटक इसकी बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन व अधिकृत एजेंट से भी करा सकते है। www.irctctourism.com बेवसाइट मे भी संपर्क कर सकते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.