खास खबरजबलपुर दर्पणमध्य प्रदेश

चुनावी साल में रिक्स लेने तैयार नहीं नेताजी…

बेकाबू विकास की परते खोलती तस्वीरे

पाटन नप्र/जबलपुर दर्पण। पर्दे के पीछे बैठे स्क्रिप्ट राइटर के अनुसार पाटन नगर की मुख्य सड़क आदर्श मेडिकल से चौधरी मोहल्ला तक की सड़क निर्माण के लिए नेताजी के प्रयास को हम सब ने देखा है। दो कदम आगे बढ़कर हम सब ने यह भी देखा है कि कैसे बिना मान सम्मान, प्रशस्ति पत्र दिए ही गरीबों के आशियाने पर बुल्डोजर चलवा दिया, विकास की आंधी में गरीबों के आशियाने ढहा दिए गए।

खैर जब बड़े रसूखदारों के आशियाने ढहाने की बारी आई तो निकाय एवं राजस्व विभाग के अमले को नापजोख में लगा दिया और रोड़ का नाप करने से लोगों को यह जरूर लगने लगा की अब जल्द ही सड़क चौड़ी हो जाएगी लेकिन जानकारों ने नेताजी को बताया कि नगर के 15-20 मकान तो ऐसे है की बुल्डोजर का जरा सा धक्का लगाने से पूरा मकान की भरभरा कर गिर जाएगा..?

लेकिन वादे के अनुसार परिषद ने गुरुवार को मुनादी करा दी कि आप अपने अपने अतिक्रमण स्वयं अलग कर ले अन्यथा शनिवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी..!

इनका कहना…

सीएमओ नीलम चौहान ने बताया कि हमने गुरुवार को नगर में मुनादी करा दी है कि नगर के ज़िम्मेदार नागरिक अपने अपने अतिक्रमण स्वयं अलग कर ले अन्यथा शनिवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी..!

विचारणीय प्रश्न यह है कि जब नगर के 15-20 मकानो में जरा सा धक्का लगने से पूरा मकान गिरने का जानकारों ने अंदेशा जताया है। यदि ये बात सच है तो वे सभी मकान जर्जर अवस्था में होगे एवं उन घरों में नागरिकों का रहना बेहद खतरनाक है परिषद को तत्काल उन जर्जर मकानों को ढहा देना चाहिए। जिससे भविष्य में कोई भी अप्रिय घटना घटित ना हो सके..!

शनिवार को होगी अतिक्रमण पर कार्रवाई…

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऐसा माना जा रहा है सिर्फ नालियों का अतिक्रमण हटाकर ही सड़क निर्माण का खाका तैयार कर लिया गया है। जाहिर सी बात है स्क्रिप्ट राइटर के हिसाब से मौके पर कुछ जनप्रतिनिधि 30 फुट चौड़ी सड़क निर्माण की बात पर अड़ जाएंगे लेकिन सच तो यह है कि अतिक्रमण कितना होना है यह बात सिर्फ नेताजी, परिषद के अलावा सीएमओ को पता है। हमें अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि प्रशासनिक अमला कुछ भी कहने सुनने को तैयार नहीं है..!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page