जबलपुर दर्पणमध्य प्रदेश

फर्जी नर्सिंग महाविधालय की जांच किए जाने एनएसयूआई ने सौंपा मेडिकल कुलपति को ज्ञापन

जबलपुर दर्पण। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई द्वारा एक ही भवन में नर्सिंग एवं अन्य पाठक्रम संचालित कर रहे महाविधालयो की जांच किए जाने एवं भवन के संबंध में शपथ पत्र लिए जाने तथा नेताजी सुभाष चन्द्र बोस नर्सिंग महाविधालय में आशीष लाल द्वारा फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र प्रदान करने, प्राध्यापक ज्वाला सिंह चौकीकर द्वारा इन्ही फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र के आधार महाविधालय में लाभ प्राप्त करने से संबंधित शिकायत को लेकर एनएसयूआई राष्ट्रीय सचिव देवकी पटेल के नेतृव में एनएसयूआई दकारकर्ताओ द्वारा मेमध्यप्रदेश मेडिकल विश्विद्यालय कुलपति को ज्ञापन सौंप दोषियों पर कार्यवाही की मांग की गई।
एनएसयूआई की राष्ट्रीय सचिव देवकी पटेल पूर्व जिला उपाध्यक्ष अदनान अंसारी ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय मध्यप्रदेश के आदेश के परिपालन में नर्सिंग महाविद्यालय की सी.बी.आई. जाँच कराई जा रही है, सी.बी.आई. द्वारा जिन नर्सिंग महाविद्यालयों के भवनों की जाँच कर रही है  इनमे से कुछ महाविद्यालयो द्वारा एक ही भवन में नर्सिंग, टी.एल.एट, बी. एड, फार्मेसी, पैरामेडिकल, आई.टी.आई., जनरल कोर्स एवं स्कूल का संचालन कर विश्विद्यालय को गुमराह किया जा रहा है उपरोक्त विषयो के लिए संबंधता हेतु निरीक्षण टीमों को महाविद्यालयों के संचालकों द्वारा महाविद्यालय का बोर्ड (पाठ्यक्रम अनुसार) बदलकर निरीक्षण कराकर संबद्धता प्राप्त कर महाविधालय को गुमराह किया जाता है, एनएसयूआई मांग करती है कि मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्विद्यालय, जबलपुर से मान्यता प्राप्त सभी नर्सिंग महाविद्यालयो के संचालकों से इस आशय का शपथ-पत्र लिये जावे कि वह नर्सिंग महाविधालय के भवन में अन्य पाठ्यक्कम का संचालन नहीं कर रहे है।  गलत जानकारी देने वाले महाविद्यालय के संचालक (समिति के अध्यक्ष सचिव) के विरूद्ध मान्यता निरस्त कर कानूनी कार्यवाही की जाये।
इसी प्रकार नेता जी सुभाष चंद्र बोस नर्सिंग कॉलेज, जबलपुर की में पदस्थ लिपिक आशीष लाल एवं प्राध्यापक श्रीमती ज्याला सिंह चौकीकर के द्वारा साथ गाठ कर नर्सिंग स्टाफ को अनुचित लाभ प्राप्त कर अनुभव प्रमाण पत्र प्रदान कर भ्रष्टचार किया जा रहा है तथा ज्वाला चौकीकर के द्वारा स्वयं भी फर्जी रूप से शैक्षणिक अनुभव प्रमाण-पत्र प्राप्त कर विश्वविद्यालय में वर्ष 2022 से प्रोफेसर के पद पर पदस्थ होकर विश्वविद्यालय फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र का प्रदान करने का रैकेट चलाया जा रहा।  संगठन द्वारा पूर्व में मेडिकल अधीक्षक एवं संभागायुक्त महोदय को इनके विरोध की गई शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई है तथा आज दिनांक तक ज्वाला सिंह द्वारा मध्यप्रदेश नर्सिंग काउंसलिंग भोपाल के महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे हैं
एनएसयूआई संगठन मांग करता है कि लिपिक आशीष लाल एवं ज्वाला सिंह को पद से अलग करते हुए इनके द्वारा किए गए कार्यों एवं प्रदान किए गए अनुभव प्रमाण पत्रों की जांच कराकर उचित कार्यवाही की जाए।

ज्ञापन में मुख्य रूप से देवकी पटेल,अदनान अंसारी,रोशनी, शाहनवाज अंसारी, जमाल नियाज़ी,इंद्रजीत,शादाब मस्तान,मोहम्मद उवेश,शफी खान,सुभम चौधरी, राज अहिरवार, रोहित कोर, नितिन शाहू,सत्यम साहू,हर्ष वर्मन,विवेक पटेल,विवेक कोल,अर्जुन बेन,अनुराग चौधरी, शरद चक्रवती आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page