जबलपुर दर्पणमध्य प्रदेश

एक करोड़ से अधिक विद्युत संबंधी शिकायतों का हुआ निराकरण

जबलपुर दर्पण। ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया है‍ कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सप्लाई संबंधी, जले/खराब ट्रांसफार्मरों व विद्युत लाइन अवरोधों एवं गलत देयकों की शिकायतों को दर्ज कर समय-सीमा में निराकरण किया गया। उन्होंने कहा कि जबलपुर, भोपाल एवं इन्दौर में स्थापित केन्द्रीयकृत 1912 कॉल सेंटर सेवा को सुदृढ़ किया गया है। जनवरी 2019 से मार्च 2024 तक विद्युत प्रदाय संबंधी 1 करोड़ 79 लाख 45 हजार 164 शिकायतें प्राप्त हुई हैं। इन सभी शिकायतों को निराकृत किया गया है।मंत्री श्री तोमर ने बताया है कि शिकायतों के निराकरण उपरांत समीक्षा की व्यवस्था प्रारंभ की गई है। इसके तहत तीनों कॉल सेंटर से प्रति कंपनी प्रतिदिन 500 शिकायतकर्ताओं से संपर्क कर उनकी संतुष्टि जांच की जाती है। माह अगस्त 2019 से मार्च 2024 तक 25 लाख 78 हजार 367 उपभोक्ताओं का फीडबैक लिया गया। उपभोक्ता संतुष्टि प्रतिशत 98.75 पाया गया। असंतुष्ट उपभोक्ताओं से मैदानी अधिकारियों ‌द्वारा संपर्क कर उनकी समस्या का निराकरण भी किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page