जबलपुर दर्पणमध्य प्रदेश

रिंग रोड निर्माण में गुणवत्ता के साथ नही होगा समझौता : राकेश सिंह

जबलपुर दर्पण। देश की दूसरी सबसे बड़ी और मप्र की सबसे बड़ी रिंग रोड का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है और रिंग रोड के निर्माण में गुणवत्ता के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं होगा, साथ ही तय समय सीमा पर रिंग रोड का निर्माण होगा, यह बात लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने रिंग रोड निर्माण की कार्य प्रगति को लेकर नेशनल हाइवे अथोर्टी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ बैठक में कही।

एनएचएआई के अधिकारियों साथ हुई बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री श्री राकेश सिंह ने कहा जबलपुर के विकास को नए पंख लगाने वाली इस रिंग रोड का निर्माण पांच फेस में किया जाना है जिसमे चार फेस के टेंडर अवार्ड हो गए है और कार्य प्रारंभ हो गया है इसमें से शुरुआती रूप से रिंग रोड की सर्विस रोड में बारिश के वजह से रोड खराब होने की जानकारी समाचार पत्रों के माध्यम से मिली, इस हेतु आज संबंधित अधिकारियों और चारो फेस के कॉन्ट्रेक्टर के साथ बैठक की।

श्री सिंह ने बताया जबलपुर में बनने वाली रिंग रोड मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है और माननीय केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी जी ने जबलपुर प्रवास के दौरान मेरे आग्रह पर इसकी स्वीकृति दी थी, इस रिंग रोड के बनने के बाद जबलपुर का स्वरूप बदल जायेगा और बड़े महानगर के रूप में जबलपुर की पहचान होगी। यह रिंग रोड आने वाले 50 सालों तक शहर के यातायात को दृष्टिगत रखकर बनेगी जिससे जबलपुर के चारो तरफ से अंदर आने वाले भारी वाहनों से निजात मिलेगी और जबलपुर के विकास को नई गति मिलेगी। इस रिंग रोड में जहां दो लॉजिस्टिक पार्क बनेंगे वही मां नर्मदा पर आइकॉनिक ब्रिज का निर्माण भी होगा जिसे देखने लोग जबलपुर आयेंगे।

श्री सिंह ने बताया रिंग रोड की गुणवत्ता के संबंध में अधिकारियो से चर्चा हुई तब उन्होंने बताया कि रिंग रोड के साथ सर्विस रोड भी बनाई गई है जिसमे भारी बारिश की वजह से गड्ढे हुए है जिन्हे सही करने का कार्य किया जा रहा है और आगे इस बात का ध्यान रखा जाएगा की किसी भी तरह की लापरवाही रिंग रोड के निर्माण में न हो साथ ही सर्विस रोड को भी बेहतर करने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया सड़क निर्माण के जो स्पेसिफिकेशन है उसी के आधार पर सड़क का निर्माण किया जायेगा।

श्री सिंह ने बताया पांच फेस में बनने वाली सड़क निर्माण के लिए जो समय सीमा तय की गई है उसी समय सीमा पर उसका कार्य पूर्ण हो इसके लिए अधिकारियो ने भी आश्वस्त किया है और फेस वन का कार्य मार्च 2025 तक की समय सीमा निर्धारित की गई है।

उन्होंने कहा एनएचएआई के अधिकारी लगातार इस कार्य की मॉनिटरिंग करेंगे साथ साथ प्रत्येक माह इसकी कार्य प्रगति के लिए उनके साथ मैं बैठक करूंगा। रिंग रोड निर्माण कार्य प्रगति की बैठक के एनएचएआई प्रोजेक्ट इंचार्ज अमृत लाल साहू, आर ओ एनएचएआई एम टी अरतर्दे, लोनिवि अधीक्षण यंत्री एससी वर्मा, कार्यपालन यंत्री शिवेंद्र सिंह के साथ रिंग रोड के चारो फेस के कॉन्ट्रेक्टर उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page