खास खबरजबलपुर दर्पणपर्यटन स्थलप्रदेशमध्य प्रदेशराजनीति दर्पणलाइफस्‍टाइल

स्टैचू ऑफ लिबर्टी के रेलमार्ग से जुड़ गई संस्कारधानी।

रीवा-केबाड़िया महामना ट्रेन का किया गया जोरदार स्वागत।

जबलपुर। लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल जिन्हें आज के भारत को एकीकृत करने का श्रेय जाता है उनकी याद में बनाई गई उनकी प्रतिमा दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा है जिसे स्टैचू आफ लिबर्टी कहा जाता है और इस प्रतिमा को देखने के लिए देशभर से लोग वहां पहुंच सके और रेल मार्ग का इस्तेमाल कर सकें इसके लिए 8 ट्रेनों का संचालन केंद्र सरकार के द्वारा किया जा रहा है और इसी कड़ी में एक ट्रेन संस्कारधानी पहुंची जिसका आम जनता के साथ साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया।
विश्व की सबसे ऊंची सरदार बल्लभभाई पटेल की प्रतिमा स्थली “स्टेच्यू ऑफ यूनिटी” तक पहुँचने केबाड़िया रेलवे स्टेशन को देश के प्रमुख स्थानों से जोड़ने 8 ट्रेनों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिसमें से एक ट्रेन रीवा-केबाड़िया महामना सुपर फास्ट एक्सप्रेस जबलपुर स्टेशन पहुँची जहाँ भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया।
भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में जबलपुर रेलवे स्टेशन पहुँचे और ट्रेन आने पर ट्रेन के गार्ड, लोको पायलट, सहायक लोको पायलट का शॉल श्रीफल से सम्मान किया और यात्रियों का पुष्प वर्षा करते हुए स्वागत किया गया। कार्यकर्ताओ ने सरदार पटेल, प्रधानमंत्री मोदी के गगनभेदी नारे लगाते हुए उनकी प्रतिमा स्थली तक सीधी ट्रेन प्रारंभ करने के लिए केंद्र सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर नगर महामंत्री संदीप जैन, पंकज दुबे, रजनीश यादव, श्रीराम शुक्ला, कमलेश अग्रवाल, काके आंनद, रमेश प्रजापति, रविन्द्र पचौरी, श्रीकान्त साहू, शशिकान्त सोनी, कौशल सूरी, शिवशंकर पाठक, राहुल साहू, टिकेन्द्र यादव, अभिषेक तिवारी, अतुल जैन, राहुल दुबे, योगेंद्र लोखंडे, अशोक रोहितास महेश राजपूत, अमित जैन, मुरली दुबे, रवि शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, विशाल साहू, अमन शर्मा, राहुल रजक, पूजा वाधवानी, अर्चना सिंह आदि बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने स्टेशन पहुँचकर स्वागत किया।

महाकौशल को केबाड़िया से जोड़ेगी ट्रेन :राकेश सिंह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा सरदार पटेल की विश्व विख्यात प्रतिमा स्थली केबाड़िया तक सीधी ट्रेन प्रारंभ करने पर लोकसभा मुख्य सचेतक साँसद राकेश सिंह ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि देश के 8 स्थानों से प्रारंभ हुई ट्रेनों में रीवा से केबाड़िया तक भी एक ट्रेन आज प्रारंभ की गई है और हम सभी के लिए प्रसन्नता की बात है कि सम्पूर्ण महाकौशल को यह ट्रेन केबाड़िया से सीधे जोड़ेगी।

साँसद श्री सिंह ने कहा कि देश को एक सूत्र में पिरोने वाले सरदार पटेल के स्टेच्यू ऑफ यूनिटी से यह ट्रेन सीधे जोड़ेगी साथ ही आत्मनिर्भर भारत की दिशा में पर्यटन एवँ रोजगार की दृष्टि से महत्वपूर्ण कदम साबित होगी।

साँसद श्री सिंह ने रीवा-केबाड़िया महामना सुपर फास्ट ट्रेन के प्रारंभ होने पर प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया और सभी को शुभकामनाएं दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page