नई दिल्ली

कैट द्वारा हुए श्री राम संवाद में दिल्ली में अनेक कार्यक्रमों की घोषणा की गई पुरानी दिल्ली के बाजारों को श्री राममय बनाया जाएगा

नई दिल्ली। आगामी 22 जनवरी को श्री राम मंदिर की होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के सिलसिले में कनफ़ेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स( कैट) द्वारा दिल्ली के नेशनल क्लब में आयोजित एक श्री राम संवाद कार्यक्रम में तय हुआ कि पुरानी दिल्ली के बाजारों को आगामी कुछ दिनों में श्रीराम भक्ति से सराबोर किया जाये तथा पुरानी दिल्ली की सभी व्यापारी एसोसिएशन अपने अपने बाज़ारों में श्री राम संवाद कार्यक्रम आयोजित कर व्यापारियों सहित अन्य लोगों को 22 जनवरी को सभी बाज़ारों एवं रिहायशी क्षेत्रों में महा दीपावली का वातावरण बनाने के लिए प्रोत्साहित करें। आज हुए श्री राम संवाद कार्यक्रम में शहरी क्षेत्र के 100 से अधिक व्यापारिक संगठनों के व्यापारी नेताओं ने भाग लिया। संवाद की अध्यक्षता दिल्ली के वरिष्ठ व्यापारी नेता श्री सुभाष गोयल ने की जिसमें कैट के राष्ट्रीय महामंत्री श्री प्रवीन खंडेलवाल भी मौजूद थे। 22 जनवरी को इस सदी का सबसे महत्वपूर्ण दिन बताते हुए व्यापारी नेताओं ने संकल्प लिया कि कल 11 जनवरी से चाँदनी चौक, भागीरथ प्लेस, नई सड़क, चावड़ी बाज़ार, अजमेरी गेट, दरियागंज, श्रद्धानन्द बाज़ार, खारी बावली, नया बाज़ार, कश्मीरी गेट सहित सदर बाज़ार के क्षेत्रों में एक “ श्री राम अभियान” चलाया जायेगा जिसके अंतर्गत सभी मार्केटों में श्री राम गुणगान चौकी, श्री राम फेरी, श्री राम शोभा यात्रा सहित बड़ी संख्या में छोटे बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएँगे वहीं सभी बाज़ारों में श्री राम ध्वज लगाकर बाज़ारों की सजावट की जाएगी तथा सभी मार्केटों को रंग बिरंगी रोशनी से जगमगाया जाएगा। 22 जनवरी को मार्केटों सहित अनेक सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी एलईडी लगाई जायेंगी जिसके ज़रिए लोगों को अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। बाज़ारों में जगह जगह पर श्री राम मंदिर के बड़े मॉडल रखे जाएँगे तथा अनेक स्थानों पर बैंड, शहनाई, ताशे अपने वाद्य यंत्रों द्वारा श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनायेंगे वहीं जगह जगह पर म्यूजिकल ग्रुपों द्वारा श्री राम के गीतों से अद्भुत समाँ बांधा जाएगा। इसके अतिरिक्त विभिन्न मार्केटों में श्री हनुमान चालीसा एवं श्री सुंदरकांड के पाठ भी बड़े स्तर पर किए जाएँगे वहीं लगभग प्रत्येक बाज़ार में भंडारे के बड़े आयोजन भी होंगे। कुल मिलाकर पूरे शहरी क्षेत्र को श्री राम धाम के रूप में रंगा जाने की बृहद योजना सभी व्यापारी संगठनों ने बनाई है

कैट द्वारा 22 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग को लेकर माधवगंज ग्वालियर में हस्ताक्षर अभियान में व्यापारियों ने लाइन लगाकर हस्ताक्षर किये।

कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा होटल जे.पी. पैलेस चिटनिस की गोठ में ‘राम संवाद’ का आयोजन हुआ। सैकड़ों व्यापारियों की उपस्थिति में तय किया कि 22 जनवरी को सुन्दरकांड करेंगे, प्रसादी वितरण होगा एवं रामधुन के साथ आतिशबाजी की जाएगी। कैट म.प्र. अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन के अनुसार प्रत्येक बाजार में उत्साह है और वह 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर दीवाली मनाना चाहते हैं। आज दिनेश तपा व दीपक पमनानी के साथ माधवगंज चिटनिस की गोठ व्यवसायी संघ के अध्यक्ष श्रीमती बबीता डाबर एवं सचिव हरीश मतानी ने सभी व्यापारियों को इन कार्यक्रमों में अधिक से अधिक भाग लेने का आग्रह किया है।
हस्ताक्षर अभियान के संयोजक कमल किशोर अग्रवाल एवं सुरेन्द्र कुमार अग्रवाल, मनोज चौरसिया ने बताया कि 22 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग को लेकर व्यापारियों ने उत्साहपूर्वक हस्ताक्षर अभियान में भाग लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page