अंरर्राष्ट्रीय दर्पणखास खबरनई दिल्लीवायलर न्युज

अलविदा…रतन टाटा..

भारत के जानेमाने उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया.

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े उद्योगपति रतन टाटा को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। यह जानकारी रॉयटर्स ने दो सूत्रों के हवाले से दी। हालांकि, 86 वर्षीय टाटा ने सोमवार को कहा था कि वह अपनी नियमित चिकित्सा जांच करवा रहे हैं।

टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने टाटा समूह की ओर से बयान जारी कर रतन टाटा के निधन की पुष्टि की.राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत देश के कई दिग्गजों ने उनके निधन पर दुख जताया है.राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लिखा है कि रतन टाटा के निधन से भारत ने एक ऐसा आइकन खो दिया, जिन्होंने कॉरपोरेट ग्रोथ को देश के निर्माण से जोड़ा, साथ ही उत्कृष्टता को नैतिकता से.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा कि श्री रतन टाटा जी एक विज़नरी बिज़नेस लीडर और एक असाधारण व्यक्ति थे. उन्होंने भारत के एक प्रतिष्ठित उद्योग घराने को स्थायी लीडरशिप दी थी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए पर लिखा कि रतन टाटा के पास एक विज़न था. उन्होंने बिज़नेस और परोपकार के क्षेत्र में अपने निशान छोड़े हैं.वहीं, देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ‘‘श्री रतन टाटा के देहांत से दुखी हूं. वह भारतीय उद्योग जगत के एक असाधारण व्यक्ति थे. उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था, उद्योग और व्यापार में स्मरणीय योगदान दिया है. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्त और प्रशंसकों के साथ है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.’’रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 को हुआ था. 9 अक्टूबर 2024 को उन्होंने अंतिम सांस ली. भारत सरकार ने रतन टाटा को पद्म विभूषण से सम्मानित किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page