Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

विश्व हिंदू परिषद की जिला बैठक संपन्न

0 52

मण्डला। विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री सुरेंद्र सिंह एवं प्रांत सह मठ मंदिर प्रमुख यतींद्र उपाध्याय के विशिष्ट आतिथ्य में परिषद की जिला इकाई एवं समस्त 11 प्रखंडों के अध्यक्ष, मंत्री एवं संयोजकों की एक महत्वपूर्ण बैठक विगत दिवस आरएसएस कार्यालय में संपन्न हुई.

उक्त बैठक में प्रांत संगठन मंत्री के द्वारा निर्देश दिया गया कि धर्म रक्षा निधि एकत्रित कर विश्व हिंदू परिषद के निर्माणाधीन भवन में सहयोग देने के लिए लक्ष्य निर्धारित कर उस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए प्रयास किए जाएं. राम जन्म महोत्सव जिला, प्रखंड, खंड एवं उपखंड स्तर पर मनाना है, इसके लिए बैठकें कर तिथि निर्धारित की जाए. ग्राम स्तर तक समस्त ईकाईयों का गठन शीघ्रता से कर उनमें सत्संग तथा भारत माता की आरती जैसे कार्यक्रम नियमित रूप से करवाना है. समस्त प्रखंडों का माह में एक बार एकत्रीकरण करके उन्हें विश्व हिंदू परिषद की कार्यपद्धतियां सिखानी हैं. 25 मई से 4 जून तक राजनांदगांव में विश्व हिंदू परिषद का वर्ग लग रहा है, जिसमें प्रशिक्षण हेतु सदस्य भेजे जाने हैं. 9 मई से 17 मई तक सिवनी में बजरंग दल का वर्ग लग रहा है, इसमें भी कार्यकर्ता भेजे जाने हैं. 26 अप्रैल से 3 मई तक दमोह के हटा में लगने वाले दुर्गावाहिनी वर्ग के लिए मातृशक्ति कार्यकर्ताओं को भेजना है. आने वाले समय में बजरंग दल का सदस्यता अभियान जोर-शोर से चलाना है. समस्त इकाइयों में भगत सिंह, बिरसा मुंडा जैसे महापुरुषों की जयंती अनिवार्य रूप से मनाना है. युवाओं के लिए साहसिक कार्यक्रम जैसे ट्रैकिंग इत्यादि आयोजित करना है, ताकि उनके आत्मबल की वृद्धि हो.

विश्व हिंदू परिषद के जिला प्रचार-प्रसार प्रमुख आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि इस अवसर पर मंडला और छिंदवाड़ा विभाग के विभाग संगठन मंत्री अवधेश सिंह के द्वारा सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा गया कि मंडला जिले के अंतर्गत आने वाली समस्त 526 समितियों में श्री राम जन्म महोत्सव बनाना है. साथ ही धर्म रक्षा निधि का एकत्रीकरण, नियमित सत्संग आदि कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं. बैठक का संचालन जिला मंत्री अनिल राजपूत द्वारा किया गया

Leave A Reply

Your email address will not be published.